ज्योतिष परामर्श व उपचार

               वेदानन्दआश्रम के ज्योतिर्विज्ञानअनुसन्धानकेन्द्र के द्वारा “ज्योतिष परामर्श व उपचार” सेवा के माध्यम से असंख्य व्यक्तियों ने अपने जीवन से जुड़ी समस्याओं का समाधान प्राप्त किया है। वर्तमान समय में टेंशन फ्रास्टेशन तथा डिप्रेशन से समाज की जो बदहाली है उसमें ज्योतिष विद्या ही एक ऐसी विद्या है जिससे हम अपने वर्तमान व भविष्य को सुखमय बना सकते हैं । ज्योतिषशास्त्र के प्रमाणिक आचार्य वेदानन्दआश्रम के संचालक व अध्यक्ष प्रो. मदनमोहनपाठक का ज्योतिष के क्षेत्र में विशेष योगदान रहा है । प्रो. पाठक ने वर्ष 1979 से ज्योतिष विषय का अध्ययन आरम्भ किया और निरन्तर संस्कृत और संस्कृति का प्रचार व प्रसार के साथ ज्योतिषशास्त्र के सिद्धान्त व फलित प्रभाग में निर्मल यश प्राप्त करते हुए 1992 में विद्यावारिधि (Ph. D.) की डिग्री प्राप्त की । वर्ष 1994  से अध्यापन के माध्यम से अपने शिष्यों के भविष्य को बेहतर बनाने में अग्रसर प्रो. मदनमोहनपाठक, राष्ट्रिय संस्कृत संस्थान के विभिन्न परिसरों में सेवा प्रदान करते हुए वर्तमान समय में राष्ट्रिय संस्कृत संस्थान के लखनऊ परिसर में प्रोफेसर एवं ज्योतिष विभाग के HOD के पद पर अपनी सेवायें प्रदान कर रहे हैं ।

            समाज के प्रत्येक वर्ग के कल्याणार्थ सर्वदा अग्रसर, प्रो. पाठक के अब तक अर्धशतक से अधिक ज्योतिषशास्त्र के विशिष्ट-शोधपत्र विभिन्न सम्मानित पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित हुए हैं । विभिन्न विश्वविद्यालयों में अब तक २५ से अधिक व्याख्यान,  लगभग १४ अनुसंधाताओं का नियमित मार्गदर्शन, पांच से अधिक ग्रन्थों का लेखन/सम्पादन, विगत १८ वर्षो से श्रीजगन्नाथपञ्चांगम् तथा विगत १४ वर्षों से संस्कृत भाषा और देवनागरी लिपि में स्वतन्त्र भारत की प्रथम भास्करोदय: नामक वार्षिक ज्योतिष शोधपत्रिका का प्रकाशन करते हुए ज्योतिष के ज्योति से समाज के सभी वर्गों को आलोकित कर रहे हैं । प्रो. मदनमोहनपाठक जी के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

             वेदानन्दआश्रम के ज्योतिर्विज्ञानअनुसन्धानकेन्द्र में यद्यपि विशेषज्ञों की टीम है तथापि परामर्श का अन्तिम विश्लेषण प्रो. मदनमोहनपाठकजी के द्वारा ही होता है । अध्ययन, अध्यापन, अनुसन्धान एवं जन कल्याण के विविध कार्यों में व्यस्तता के कारण प्रो. पाठक से मिलने व सम्पर्क करने के लिए पहले समय लेना अवश्यक होता  है । आप निम्नलिखित जानकारी हमें ईमेल या व्हाट्स ऐप नं पर भेज सकते हैं:

  1. आपका नाम
  2. लिंग (पुरुष / स्त्री)
  3. जन्म तिथि
  4. जन्म समय
  5. जन्म स्थान
  6. आपकी सम्बन्धित समस्या
  7. आपका ईमेल
  8. आपका फ़ोन नंबर

हमारा ईमेल: profmmpathak@gmail.com व्हाट्स ऐप नं 9455437066

          विशेष:-

  1. आपके जन्मपत्र का डिटेल गोपनीय रहता है ।
  2. आपका ईमेल / सन्देश प्राप्त होने पर हमारी संस्था आपको ईमेल / फ़ोन द्वारा सम्पर्क करेगी।
  3. आपसे ज्योतिष परामर्श मद में प्राप्त की गई न्यूनतम राशी  (रु. 1100/-) का उपयोग संस्था के उन्नयन के निमित्त किया जाता है ।